राष्ट्रीय गणित दिवस के अवसर पर गणित विभाग द्वारा पोस्टर एवं स्पीच प्रतियोगिता सम्पन्न

शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह के निर्देशन में एवं गणित विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. शबनम खान के मार्गदर्शन में विभाग द्वारा स्नातक स्तर पर पोस्टर एवं स्पीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए डाॅ. के.के. देवांगन ने बताया कि गणित का हमारे दैनिक जीवन में न केवल उपयोग होता है, अपितु विज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों में अपना विशेष महत्व रखता है। इसे देखते हुए इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से विद्यार्थियों में गणित के प्रति रूचि लाने की साथर्क कोशिस की जा रही है।
पोस्टर व स्पीच प्रतियोगिताओं में कई विद्यार्थियों ने भाग लेते हुए गणित के सुबह से शाम तक प्रयोग एवं विज्ञान में अनेकानेक अनुप्रयोग को पोस्टर व स्पीच के माध्यम से अभिव्यक्त किये।
स्पीच प्रतियोगिता में बी.एस.सी. गणित द्वितीय वर्ष की पूजा साहू ने प्रथम, प्रथम वर्ष के शालिनी साहू एवं तृतीय वर्ष के धर्मेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से द्वितीय व अंतिम वर्ष के संदीप कुमार देवांगन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसी क्रम में पोस्टर प्रतियोगिता में बी.एस.सी. गणित द्वितीय वर्ष के भावना साहू ने प्रथम, तृतीय वर्ष के अनिल वर्मा ने द्वितीय व द्वितीय वर्ष की वर्निता ने तृतीय स्थान हासिल किया।
विभागाध्यक्ष डाॅ. शबनम खान ने बताया कि गणित लैब के उद्घाटन के अवसर पर उन्हें पुरस्कृत किया जायेगा। प्रो. कविता साकुरे ने आगे भी इन प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों को भाग लेकर अपनी प्रतिभा निखारने हेतु प्रेरित किया। अंत में प्रो. विनय कुमार मसियारे ने आभार व्यक्त किया। इस प्रतियोगिता में बी.एस.सी. गणित के सभी विद्यार्थी उपस्थित थे।