’’रामानुजन जयंती के अवसर पर गणित विभाग द्वारा सेमिनार प्रतियोगिता सम्पन्न’’

शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह के निर्देशन में एवं गणित विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. शबनम खान के मार्गदर्शन में विभाग द्वारा स्नातकोत्तर स्तर पर सेमीनार प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
प्रतियोगिता के संयोजक डाॅ. के.के. देवांगन ने बताया कि राष्ट्रीय गणित दिवस के माध्यम से श्रीनिवास रामानुजन के योगदान को प्रतियोगिता के द्वारा स्मरण करते हुए गणित के प्रति रूचि एवं विकास को दृटिगत रखते हुए इन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है ताकि विद्यार्थी इनमें हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभाओं को निखार सके।
स्नातकोत्तर स्तर पर आयोजित सेमीनार प्रतियोगिता में विषय था ’रामानुजन के गणित के क्षेत्र में योगदान’ जिसमें एम.एस.सी. गणित अंतिम के सरस्वती जैन ने प्रथम एवं अंतिम के शुभम देवांगन ने द्वितीय एवं पूर्व की वैशाली श्रीवास्तव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी प्रतिभागियों ने बेहतरीन ढंग से प्रोजेक्टर के माध्यम से रामानुजन जी के योगदान का वर्णन किया। अंत में प्रो. कविता साकुरे ने विद्यार्थियों को गणित के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया। प्रो. विनय कुमार मसियारे ने आभार व्यक्त किया। इस प्रतियोगिता में एम.एस.सी. पूर्व व अंतिम (गणित) के सभी विद्यार्थी उपस्थित थे।