दिग्विजय काॅलेज में मनोनीत छात्रसंघ का शपथ ग्रहण संपन्न तथा महापौर ने किया सोलर पैनल का लोकार्पण और जिम हाॅल का भूमि पूजन

06 अक्टूबर 2018 । शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय में प्रावीण्य सूची के आधार पर मनोनीत छात्रसंघ का शपथ ग्रहण आज महापौर और जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष माननीय श्री मधूसूदन यादव के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। नगर पालिक निगम राजनांदगांव के सभापति माननीय श्री शिव वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में प्राचार्य डाॅ. आर.एन.सिंह ने छात्रसंघ पदाधिकारियों सहित सत्तर कक्षा प्रतिनिधियों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्य डाॅ. हेमलता महोबे और शासकीय कमला देवी राठी महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डाॅ. सुमन सिंह बघेल सहित लोक निर्माण विभाग नगर पालिक निगम राजनांदगावं के प्रभारी सदस्य माननीय श्री देवशरण सेन और माननीय श्री कन्हैया (सुनील) साहू और अन्य जनभागीदारी सदस्य तथा पार्षद उपस्थित थे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि माननीय श्री मधुसूदन यादव ने मुख्यमंत्री कोष से 10 लाख की लागत से महाविद्यालय में संचालित 10किलो वाट सोलर पैनल का लोकार्पण और बीस लाख की लागत से बनने वाले जिम हाॅल का भूमि पूजन भी किया तथा 86 लाख रु. की स्वीकृति से महाविद्यालय का जीर्णोधार एवं रंगरोगन किए जाने की घोषणा की। महापौर ने अपने संबोधन में महाविद्यालय की गरिमा का उल्लेख करते हुए कहा कि महाविद्यालय की समस्याएं मिल-बैठ कर सुलझायी जा सकती हैं। आपने विश्वास दिलाया की महाविद्यालय की गुणवत्ता विकसित करने के लिए महाविद्यालय की अधोसंरचना हेतु वे हमेशा प्रयासरत रहेंगे। इसी क्रम में उन्होने महाविद्यालय में माॅडल फर्नीचर उपलब्ध कराने के लिए आवश्यकतानुसार राशि उपलब्ध कराने की घोषणा की। मुख्य अतिथि महोदय ने यह भी कहा कि माननीय मुख्यमंत्रीजी की घोषणा के अनुसार अगले सत्र से यहां बीपीएड की कक्षाएं भी प्रारंभ कर दी जायेंगी।
सरस्वती ने ली छात्रसंघ अध्यक्ष की शपथः- समारोह के प्रारंभ में प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह ने मनोनित छात्रसंघ की अध्यक्ष कु. सरस्वती को पद की शपथ दिलाई। उसके बाद कु. वीणु जंघेल, नरेन्द्र सिंह ठाकुर और कु. भूमिका साहू ने क्रमशः उपाध्यक्ष, सचिव और सह-सचिव पद की शपथ ली। एम.एस.सी. गणित की प्रतिभाशाली छात्रा सरस्वती ने अपने संबोधन में कहा कि मुझे गर्व है कि मैं दिग्विजय महाविद्यालय जैसी संस्कारी संस्था के छात्रसंघ पदाधिकारी के रुप में शपथ ले रही हूं। यह मेरा सौभाग्य है और मैं अपने पद और गरिमा के अनुकूल महाविद्यालय की मर्यादा के लिए प्रयास करती रहूंगी।
महाविद्यालय में अतिथियों का पारम्परिक ढ़ंग से स्वागत किया गया और प्राचार्य द्वारा उन्हे शाॅल और श्रीफल भेंट कर मंच से विदा किया गया। अतिथियों ने महंत राजा दिग्विजय दास की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाएं और सरस्वती मां की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर समारोह का शुभारंभ किया। महाविद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना की और स्वागत गीत गाकर अतिथियों को मंचासीन कराया। समारोह के अंत में छात्रसंघ प्रभारी डाॅ. एच.एस. भाटिया ने आभार प्रकट किया। समारोह का संचालन डाॅ. चन्द्रकुमार जैन ने गरिमामय ढ़ंग से किया।